छग महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विवि सीधी भर्ती फिर से होगी शुरू ?
इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (IGKV) से अलग होकर बने उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय (MGUVV) में चुनाव आचार संहिता के पहले से शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक पदों पर बड़े पैमाने पर भर्ती हो रही है। आचार संहिता के ठीक पहले प्राध्यापकों के पदों पर इंटरव्यू खत्म हुआ और चयन के पश्चात पदस्थापना होनी थी लेकिन यह अब तक अटकी हुई है। बताते हैं स्कोर कार्ड का मामला कोर्ट में होने के कारण भी पदस्थापना आदेश जारी नहीं हो सका है।



प्राध्यापक सहित विभिन्न गैर शैक्षणिक पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया था लेकिन आचार संहिता में भर्ती लंबित हो गई है। अब आचार संहिता हटने का इंतजार किया जा रहा है। विवि प्रशासन ने पिछले दिनों आदेश जारी कर आचार संहिता खत्म होने के बाद प्रक्रिया शुरू करने की बात कही है। प्रयोगशाला तकनीशियन एवं प्रक्षेत्र सहायक के एक-एक पद के लिए दावा-आपत्ति का निराकरण कर विवि की वेबसाइट पर अपलोड किया गया था।

महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विवि सीधी भर्ती

आचार संहिता के उपरांत पुनः अपलोड किया जाएगा। इसी तरह स्टेनोग्राफर के 2, सहायक ग्रेड 3 के 8, वाहन चालक के 2 पद हेतु भी दावा-आपत्ति को आचार संहिता के बाद पुनः अपलोड किया जाएगा। वहीं क्षेत्र विस्तार अधिकारी के 15, प्रयोगशाला तकनीशियन के 20, सहायक ग्रेड 3 के 10 और भृत्य के 5 पद के लिए प्राप्त आवेदनों की जांच का कार्य जारी है।


Post a Comment

Previous Post Next Post
[scroll-box] [/scroll-box] [scroll-box][/scroll-box]