क्या लॉकडाउन 3 मई के बाद भी बढ़ेगा? जानिए...
कोरोना वायरस और लॉकडाउन के मसले पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों के बीच चर्चा हुई. इस बैठक में दिल्ली की ओर से अधिक समय के संकेत दिए गए हैं,

 वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि लॉकडाउन पर तस्वीर 3 मई के बाद ही तय होगी. हर परिस्थिति का आकलन दो-तीन बार किया जाएगा, ऐसे में कितना लॉकडाउन खुलेगा कहना मुश्किल है.

PM बोले- अर्थव्यवस्था की न लें टेंशन, जहां सबसे अधिक केस, वहां जारी रहेगा लॉकडाउन


नई दिल्ली :-   कोरोना वायरस महामारी संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की. इस बैठक में पीएम मोदी ने लॉकडाउन खोलने को लेकर चर्चा की और कहा कि इसपर एक नीति तैयार करनी होगी, जिसपर राज्य सरकार को विस्तार से काम करना होगा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बैठक में कहा कि राज्य सरकार अपनी नीति तैयार करें और किस तरह लॉकडाउन को खोला जाए. इसमें रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन में राज्य अपने इलाकों में लॉकडाउन को खोला जा सकता है. जिन राज्यों में अधिक केस है, वहां लॉकडाउन जारी रहेगा, जिन राज्यों में केस कम है वहां जिलेवार राहत दी जाएगी.


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर टेंशन न लें, हमारी अर्थव्यवस्था अच्छी है. बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के अलग-अलग जिलों को जोन के हिसाब से बांटा है, अभी करीब 170 से अधिक जिले रेड जोन में शामिल हैं.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट की वजह से देश में 3 मई तक का लॉकडाउन लागू है. इस बीच आगे की रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की. इसमें कई राज्यों की ओर से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने और फेज़ वाइज़ लॉकडाउन हटाने का प्रस्ताव रखा.



कोरोना महामारी के चलते देश में 4 मई से लॉकडाउन पूरी तरह खत्म होगा या आगे बढ़ेगा, यह सवाल आज सबके मन में है। इस सवाल का जवाब मिलने में कुछ वक्त लग सकते है,  लेकिन मई में पूरे 13 दिन बैंक बंद रहेंगे। इनमें ईद, बुद्धपूर्णिमा, मजदूर दिवस जैसे अवकाश भी शामिल हैं। 




ये विडियो पूरा जरुर देखें ......... निचे क्ल्सिक करें 





इन 13 छुट्टियों में अलग-अलग राज्यों में होने वाली छुट्टियां भी शामिल हैं। इस दौरान खाताधारकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अगर बैंक से जुड़ा कोई भी कार्य शेष है तो उसे समय पर पूरा कर लीजिए। हालांकि अधिकतर बैंकों ने अपनी सेवाएं मोबाइल फोन पर दे रखी हैं। आइए देखें मई 2020 में बैंक किस वजह से बंद रहेंगे..

आप के लिए .लाये हैं..सरकारी नौकरी समाचार निचे क्लिक करें


CG Govt Job Recruitment latest cg govt job rojgar Samachar












Post a Comment

Previous Post Next Post
[scroll-box] [/scroll-box] [scroll-box][/scroll-box]