लॉकडाउन-2:- युवक ने दूसरे शहर की युवती से की ऑनलाइन शादी, लॉकडाउन में दूल्हे-दुल्हन ने ऐसे की शादी ...
नोएडा। देश में लॉकडाउन के कारण सारी यातायात व्यवस्थाएं बंद पड़ी हैं, लोगों को घर से बाहर निकलने पर भी रोक है। इस दौरान यह भी देखा गया कि देशभर हजारों शादियां स्थगित कर दी गई। 


लेकिन एक ऐसा भी जुनूनी जोड़ा दिखा ​जिनकी शादी को लॉकडाउन ने भी नही रोक पाया। इस जोड़े ने ऑनलाइन शादी का उपाय खोज निकाला।


बात उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की है जहां के दूल्हे ने लॉकडाउन की वजह से नोएडा की रहने वाली दुल्हन से वीडियो कॉलिंग कर निकाह कर लिया।


 दूल्हा बुलंदशहर के पॉटरी नगरी खुर्जा का रहने वाला है, उसने लॉकडाउन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान को सफल बनाने के लिए ऑनलाइन निकाह किया है, उसने नोएडा में रहने वाली दुल्हन को वीडियो कॉल कर के बोला कि निकाह कुबूल है... कुबूल है...कुबूल है।


जानकारी के अनुसार लॉकडाउन-2 के पहने दिन 15 अप्रैल को खुर्जा के मोहल्ला पंजाबियान निवासी आरिफ की बारात गौतमबुद्ध नगर जनपद के जारचा में जानी थी, लेकिन पीएम मोदी द्वारा लॉकडाउन-2 की घोषणा करने के बाद आरिफ ने ऑनलाइन निकाह करने का फैसला किया, आरिफ के परिवार वालों ने काजी को घर पर बुलाया और वीडियो कॉलिंग के माध्य से निकाह की रस्में पूरी हुईं। 

दो अलग-अलग शहरों में बैठे दूल्हा-दुल्हन ने खुशी-खुशी वीडियो कॉल पर बोल दिया कि निकाह कुबूल है, कुबूल है, कुबूल है। खास बात यह है कि निकाह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
[scroll-box] [/scroll-box] [scroll-box][/scroll-box]