छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस कल लगाएगी पकौड़ा स्टाल, सूटकेस जलाकर करेंगे बजट विरोध प्रदर्शन -

छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस कल लगाएगी पकौड़ा स्टाल, सूटकेस जलाकर करेंगे बजट विरोध प्रदर्शन - http://bhaskarworld.com/chhattisgarh-youth-congress-will-protest-tomorrow/
*छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस कल लगाएगी पकौड़ा स्टाल, सूटकेस जलाकर करेंगे बजट विरोध प्रदर्शन*

*रायपुर:-* छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस कल 5 फरवरी को प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पकौड़ा स्टाल लगाकर युवा विरोधी बजट का विरोध प्रदर्शन करेंगी। इसके साथ-साथ वित्तमंत्री अरुण जेटली और प्रधानमंत्री मोदी तक प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं की आवाज पहुंचाने के लिए सूटकेस को जलाया जाएगा। यह विरोध प्रदर्शन प्रदेश के लाचार और मायूस हुए युवा शक्ति के प्रति संवेदना जाहिर करने और उन्हें आत्मीय बल देने के लिए किया जा रहा है। जिससे देश का युवा देश को नई दिशा व शक्ति दे सके।

*इस मामले में छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष उमेश पटेल ने कहा कि,* वित्तमंत्री अरुण जेटली का यह चुनावी बजट युवा विरोधी होने के साथ-साथ देश में बेरोज़गारी संख्या में निरंतर विकास करने वाला बजट है। जो कि देश के युवा के प्रति संवेदनशून्यता को दर्शाता है।

उन्होंने यह भी कहा कि, विगत 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने देश के युवाओं को दो करोड़ रोज़गार हर साल देने को वायदा किया था। लेकिन वायदे क्या हुआ कि साल 2018 आते-आते महज 70 लाख रोजगार पर आकर विकास की गाड़ी रुक गई। जिसका जवाब आगामी चुनाव में देश की जनता के सामने देना होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री पकौड़े की बात करते है। लेकिन देश का पढ़ा लिखा नौजवान आज पकौड़े नहीं बेचना चाहता। वह यथोचित रोज़गार चाहता है। लेकिन तथाकथित कास सरकार देश के युवाओं के लिए नए रोज़गार का विकास करने में नाकामयाब रही है। सरकार की इस नाकामी को खुद प्रधानमंत्री मोदी ने पकौड़े बेचने की बात से प्रमाणित कर दी है।

छत्तीसगढ़ की रमन सरकार ने प्रदेश में बेरोज़गारी को लेकर निरंतर विकास किया है। इस बात का अंदाजा प्रदेश में 22 लाख से अधिक पंजीकृत बेरोजगार युवा के भटकाव से लगाया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस महासचिव अशरफ़ हुसैन ने बताया कि, केन्द्र और राज्य सरकार की युवा विरोधी नीति के खि़लाफ़ पूरे प्रदेश में युवा कांग्रेस शांतिपूर्ण लेकिन पूरे जोश के साथ ज़ोरदार तरीक़े से प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने यह भी बताया कि कल राजधानी की चारों विधानसभा क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, छत्तीसगढ़ प्रभारी संतोष कोलकुंडा विशेष रूप से शामिल रहेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
[scroll-box] [/scroll-box] [scroll-box][/scroll-box]